यदि आपके वीडियो का लक्ष्य YouTube विचारों को जोड़ना है, तो आपके पास कुछ कठिन प्रतियोगिता है। जैसा कि हम अक्सर अपने वीडियो क्लाइंट को बताते हैं, गैर-लाभकारी कंपनियां अंततः अपने दर्शकों के ध्यान के लिए बिल्ली के वीडियो के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।
इसका मतलब यह है कि गैर-लाभकारी वीडियो को मनोरंजक होने की आवश्यकता है – न कि केवल जानकारीपूर्ण। यदि आप अपने दर्शकों को एक आकर्षक वीडियो के साथ हुक कर सकते हैं, तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि वे आपके कारण या अभियान के बारे में अधिक जानने के लिए आपकी वेबसाइट पर जाएँगे। लेकिन आपको लोगों को भावनात्मक रूप से सबसे पहले खींचना होगा – उन्हें हंसना, उन्हें रोना या उन्हें नए और दिलचस्प तरीके से कुछ सोचने के लिए प्रेरित करना।
लोगों को खींचने में पहला कदम सोच रहे हैं? आपका वीडियो देखना होगा! जैसा कि दूसरा सबसे बड़ा खोज इंजन (Google के ठीक बाद) माना जाता है, YouTube एक शानदार तरीका है। अपने वीडियो अपलोड करते समय अपने दर्शकों और उनके खोज हितों को ध्यान में रखते हुए, आप संभावना बढ़ा सकते हैं कि लोग इसे ढूंढेंगे और देखेंगे।
डिजिटल विज्ञापन पर अतिरिक्त पैसे खर्च किए बिना YouTube पर अपने संगठन के वीडियो के विचारों को बढ़ाने के लिए यहां 9 तरीके दिए गए हैं:
Add caption |
0 टिप्पणियाँ