What is the correct way to add tags and titles to YouTube videos to increase YouTube video views?

यदि आपके वीडियो का लक्ष्य YouTube विचारों को जोड़ना है, तो आपके पास कुछ कठिन प्रतियोगिता है। जैसा कि हम अक्सर अपने वीडियो क्लाइंट को बताते हैं, गैर-लाभकारी कंपनियां अंततः अपने दर्शकों के ध्यान के लिए बिल्ली के वीडियो के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

इसका मतलब यह है कि गैर-लाभकारी वीडियो को मनोरंजक होने की आवश्यकता है – न कि केवल जानकारीपूर्ण। यदि आप अपने दर्शकों को एक आकर्षक वीडियो के साथ हुक कर सकते हैं, तो इस बात की संभावना बढ़ जाती है कि वे आपके कारण या अभियान के बारे में अधिक जानने के लिए आपकी वेबसाइट पर जाएँगे। लेकिन आपको लोगों को भावनात्मक रूप से सबसे पहले खींचना होगा – उन्हें हंसना, उन्हें रोना या उन्हें नए और दिलचस्प तरीके से कुछ सोचने के लिए प्रेरित करना।

लोगों को खींचने में पहला कदम सोच रहे हैं? आपका वीडियो देखना होगा! जैसा कि दूसरा सबसे बड़ा खोज इंजन (Google के ठीक बाद) माना जाता है, YouTube एक शानदार तरीका है। अपने वीडियो अपलोड करते समय अपने दर्शकों और उनके खोज हितों को ध्यान में रखते हुए, आप संभावना बढ़ा सकते हैं कि लोग इसे ढूंढेंगे और देखेंगे।

डिजिटल विज्ञापन पर अतिरिक्त पैसे खर्च किए बिना YouTube पर अपने संगठन के वीडियो के विचारों को बढ़ाने के लिए यहां 9 तरीके दिए गए हैं:

इसे अपने YouTube पृष्ठ पर देखें।

अपने वीडियो को YouTube में शामिल करने के ठीक बाद, सुनिश्चित करें कि आपके वीडियो के सामने वाले पृष्ठ पर चित्रित वीडियो है। आपके संगठन के YouTube पृष्ठ को देखने वाले लोग आपके वर्तमान वीडियो को देख रहे होंगे। यह आपके संगठन को अद्यतित, वर्तमान और प्रासंगिक बनाता है और वीडियो को YouTube उपयोगकर्ता के ध्यान के केंद्र में रखता है।

एक अच्छा थंबनेल चुनें

यदि आप YouTube को स्वचालित रूप से अपना थंबनेल चुनने की अनुमति देते हैं, तो यह संभवतः बहुत दिलचस्प नहीं होगा। भावनात्मक रूप से सम्मोहक, अपने वीडियो से एक छवि कैप्चर करने के लिए अपने कंप्यूटर के स्क्रीनशॉट सुविधा का उपयोग करें और इसे अपनी वीडियो सेटिंग में अपलोड करें।

अपने शीर्षक को छोटा और दिलचस्प बनाएं।

आपके वीडियो शीर्षक को आवश्यक रूप से आपके वीडियो का वर्णन नहीं करना चाहिए जो आपके प्रशासन के लिए समझ में आता है। अपना शीर्षक दर्शक-केंद्रित बनाएं, और इस बारे में सोचें कि आप किस वीडियो पर क्लिक करना चाहते हैं। (ऊपर की सुर्खियां प्रेरणा का एक अच्छा स्रोत हैं।) और इसे संक्षिप्त रखने की कोशिश करें – एक छोटा शीर्षक जो कट-ऑफ नहीं करता है वह क्लिक-थ्रू के लिए बेहतर है। यहाँ चैरिटी वाटर और सिएरा क्लब के लिए YouTube स्टार PewDiePie के कुछ अच्छे शीर्षक उदाहरण हैं।

ऐसे टैग चुनें जो SEO के लिए अच्छे होंगे।

आपके घटक YouTube को एक खोज इंजन के रूप में उपयोग कर रहे हैं – इसलिए आपको भी होना चाहिए! अपने समर्थकों की खोज के बारे में सोचें, और सुनिश्चित करें कि वे कीवर्ड आपके वीडियो टैग में शामिल हैं। ध्यान रखें कि जो लोग खोज रहे हैं वह हमेशा वीडियो का सटीक विवरण नहीं है।

एक अच्छा वीडियो Description लिखें।

अपने वीडियो विवरण में, वीडियो में क्या हो रहा है, इसका वर्णन करने के बजाय लोगों को एक कहानी बताने पर विचार करें। मनोरंजक बनें, और याद रखें कि वर्णन क्षेत्र हिटिंग संदेश बिंदुओं का स्थान नहीं है। पेटा अपने वीडियो “60 सेकंड्स फ्लैट में सर्कस” में कहानी वर्णन का अच्छा काम करता है।

YouTube पर गैर-लाभकारी एनोटेशन का लाभ उठाएं

यह आश्चर्यजनक है कि कितने लोग वीडियो एनोटेशन के बारे में नहीं जानते हैं – हम गैर-लाभकारी लोगों को बता रहे थे कि 2009 में उन्हें वापस कैसे लाया जाए! एनोटेशन को आपके वीडियो में कम से कम 30 सेकंड तक आना चाहिए और वीडियो के अंत से ठीक पहले एक लिंक प्रदान करना चाहिए जहां लोग कार्रवाई कर सकते हैं। और यह सुनिश्चित करने के लिए अपने लिंक की जाँच करना न भूलें कि वे सही जगह जा रहे हैं!
अंग्रेजी और स्पेनिश में अपने वीडियो का एक ट्रांसक्रिप्ट अपलोड करें।

संयुक्त राज्य में लगभग 38 मिलियन लोग स्पेनिश भाषा बोलते हैं।

आपके वीडियो के टेप को दोनों भाषाओं में अपलोड करने से, आपका वीडियो अंग्रेजी और स्पैनिश YouTube खोजों में दिखाई देने लगेगा। आपके उपयोगकर्ताओं को आपके वीडियो में दिखाए जाने वाले YouTube के संकेतों को अलर्ट करता है और इस संभावना को बढ़ाता है कि आपके दर्शक आपको YouTube खोज के माध्यम से मिलेंगे।

पोस्ट जल्दी और अक्सर। Post early and often

किसी संगठन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए प्रत्येक लिंक पर लोग क्लिक नहीं करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कम से कम एक महीने के लिए अपने वीडियो को नियमित रूप से पोस्ट करना जारी रखते हैं, और आपके द्वारा सुर्खियों में आने वाले चित्रों और विशेषताओं को बदलकर अपनी पोस्ट को ताज़ा रखते हैं। इसमें नए दर्शकों के संपर्क में वृद्धि करके नाटकीय रूप से आपकी दर्शकों की संख्या शामिल होगी।

अपनी वेबसाइट पर एक लाइटबॉक्स या पॉप-अप जोड़ें।

एक वीडियो लोगों को आपके संगठन के बारे में अधिक जानकारी देने का एक शानदार अवसर है, भले ही लोग आपकी वेबसाइट पर क्यों या कैसे आ रहे हों। यदि आपके पास एक लाइटबॉक्स नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आपका वीडियो आपकी साइट के मुखपृष्ठ पर कहीं प्रदर्शित है। वेबसाइट का प्लेसमेंट समय से पहले करना, क्योंकि यह एक ऐसा स्थान हो सकता है जो अन्य विभागों द्वारा प्रतिष्ठित है। आपका वीडियो हाइलाइट होने योग्य है। यह नई सामग्री और आपके सबसे बड़े प्रशंसक इसे देखना पसंद करेंगे।

एक वीडियो का लक्ष्य देखा जाना है। कुछ छोटे कदम उठाकर, आप डिजिटल विज्ञापन पर अतिरिक्त पैसे खर्च किए बिना, अपने वीडियो को देखने वालों की संख्या में नाटकीय वृद्धि कर सकते हैं और अपने संगठन से जुड़ना चाहते हैं।

Copyright Disclaimer

▶ Under Section 107 of the Copyright Act 1976, allowance is made for ‘Fair Use’ for purposes such as criticism, comment, news reporting, teaching, scholarship, and research, Fair use is a permitted by copyright statute that might otherwise be infringing, Non-profit, educational or personal use tips the balance in favor of fair use.

▶ The Digital Millennium Copyright Act (DMCA).It is our policy to respond to any infringement notices and take appropriate actions.

#Credit_All_Copyright_Used

If Youtuber/Musician/Singer Artist Has Been Issue With This Content (images,song,music and video) that’s yours.If You Have Any Problem with this just contact us directly before doing anything contact me

🌹🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🌹
Original Copyright Owner Ko Aagar Hamare YouTube Channel Se Ya Es Gane Se Koe Bhi Problem Ho To Hame Mail Kare “YourEmailId@mail.com” Gana Ko 24 Ghante Me Delete Kar Diya Jayega Channel Se

Total Page Visits: 347 - Today Page Visits: 4