Vivo V20 SE First Impression in Hindi, वीवो वी20 एसई में कितना दम? पहली नज़र में...

Vivo V20 SE First Impression in Hindi, वीवो वी20 एसई में कितना दम? पहली नज़र में…

Vivo ने हाल ही में एंड्रॉयड 11 पर चलने वाला स्लिक डिज़ाइन फोकस स्मार्टफोन Vivo V20 लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने डिवाइस का स्पेशल एडिशन Vivo V20 SE लॉन्च कर दिया है। यदि आप एक बार फोन के स्पेसिफिकेशन पर नज़र डालेंगे, तो आपको तुरंत समझ आ जाएगा कि वीवो वी20 एसई फोन Vivo V20 का सस्ता वेरिएंट है, जो 20,990 रुपये की कीमत में आता है। हमने इस फोन के साथ कुछ समय बिताया है। पहली नज़र में हमें यह फोन कैसा लगा? आइए जानते हैं…

Vivo V20 SE दिखने में अच्छा फोन है, लेकिन ओवरऑल यह Vivo V20 को टक्कर देने में सक्षम नहीं है। फोन का डिज़ाइन अलग है। जहां वीवो20 फोन का लुक Vivo X स्मार्टफोन जैसा प्रतीत होता है, वहीं वीवो वी20 एसई ऐसा नहीं है। इस फोन में प्लास्टिक की बॉडी दी गई है। इस प्राइस रेंज के अन्य स्मार्टफोन में इस किस्म की बॉडी आम है।

एक चीज़ जो वीवो वी20 एसई और वीवो वी20 में मेल खाती है, वो है फोन का 6.44 इंच का बड़ा सुपर एमोलेड डिस्प्ले। फोन के ऊपरी हिस्से पर ड्यूड्रॉप नॉच दिया गया है, जिसे कुछ लोग पंच-होल डिज़ाइन से ज्यादा पसंद कर सकते हैं। एमोलेड डिस्प्ले होने के नाते इस फोन का आउटपुट काफी क्रिस्प है और इस पर कॉन्टेंट देखना काफी आकर्षक रहता है। यह हाई-रिफ्रेश रेट पैनल के साथ नहीं आता, लेकिन इस प्राइस रेंज के Poco X3 में यह फीचर मिलता है। हम फास्ट रिफ्रेश रेट की जगह एमोलेड पैनल को पाना पसंद करेंगे, वो भी केवल इसके कलर्स के लिए। एमोलेड पैनल का फायदा उठाते हुए वीवो ने इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है। जो कि वी20 एसई को अनलॉक करने के लिए काफी सुविधाजनक है।
 

vivo

वी20एसई के किनारे घुमावदार हैं, जो इसे पकड़ने में काफी आरामदायक बनाते हैं। फोन का ऊपरी व निचला हिस्सा फ्लैट है। हमें फोन के बटन प्लेसमेंट काफी पसंद आए, सभी को स्क्रीन के दायीं ओर जगह दी गई है जिसकी वजह से इन तक पहुंच आसान बनती है। फोन के बायीं ओर वीवो ने ऊपरी हिस्से पर सिम-ट्रे को जगह दी है। फोन की ट्रे में नैनो-सिम स्लॉट और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मौजूद है।

वीवो ने वी20एसई फोन में दो कलर ऑप्शन दिए हैं, वो हैं- एक्वामरीन ग्रीन और ग्रैविटी ब्लैक। हमारे पास फोन का ग्रैविटी ब्लैक वेरिएंट है। फोन का बैक पैनल काफी ग्लॉसी है और इसे पकड़ते वक्त इस पर तुरंत फिंगरप्रिंट्स रह जाते हैं। वीवो ने फोन के बॉक्स में एक कवर भी दिया है, जो आपकी इस समस्या को दूर कर सकता है। इसके अलावा फोन के बैक पैनल पर तीन कैमरे स्थित हैं, जिसे देखकर आपको Oppo Reno 4 और Galaxy Note 20 की याद आएगी।

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो वीवो वी20 एसई फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर से लैस है। इस प्रोसेसर का चुनाव काफी हैरान कर देने वाला है, क्योंकि हमने इस प्रोसेसर को ऐसे फोन में देखा है जो वी20 एसई की तुलना में कम महंगे हैं। वीवो ने इस फोन में 8 जीबी रैम दिया है, जो कि फोन को हैवी वर्क और मल्टीटास्किंग में मदद करेगा। इसके अलावा फोन में 128 जीबी स्टोरेज मिलेगी। हालांकि, इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए आप 1 टीबी तक बढ़ा सकते हैं।
 

vivo

वीवो वी20 एसई की बैटरी 4,100 एमएएच की है, जो कि इस कीमत वाले स्मार्टफोन में उपलब्ध बैटरी क्षमता से थोड़ी कम है। वीवो ने इसके साथ 33 वॉट फ्लैशचार्ज चार्जर दिया है, जो इस फोन को तेज़ी से चार्ज करने का काम करेगा। कनेक्टिविटी के लिए वीवो ने इसमें ब्लूटूथ 5, डुअल-बैंड वाई-फाई और 4 नेविगेशन सिस्टम दिए हैं।

सॉफ्टवेयर के लिहाज़ से यह फोन वीवो वी20 की तरह ही FuntouchOS 11 पर काम करता है। हालांकि, वीवो वी20 एसई फोन एंड्रॉयड 11 की जगह एंड्रॉयड 10 के साथ आता है। लेकिन वीवो ने वादा किया है कि वह जल्द ही इस फोन के लिए भी एंड्रॉयड 11 अपडेट पेश करेंगे।

फोन का यूआई काफी हद तक वीवो वी20 के यूआई जैसा ही है। इस स्मार्टफोन में कई ब्लॉटवेयर प्री-इंस्टॉल हैं। हमारा सामना Facebook, V-Appstore और Snapchat जैसे ऐप से हुआ। हम इन ऐप्स पर नज़र रखेंगे कि वे हमें नोटिफिकेशन के साथ स्पैम करते हैं या नहीं।
 

vivo

कैमरे की बात करें, तो इस फोन का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, मैक्रो शॉट्स के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है। यह हार्डवेयर वीवो वी20 की तुलना में थोड़े कमतर हैं, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। V सीरीज़ अपने सेल्फी कैमरे के लिए जानी जाती है, वीवो वी20 एसई में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो इस कीमत के लिहाज़ से काफी सही है।


Source link

Total Page Visits: 795 - Today Page Visits: 23