Vivo V17 First Impressions in Hindi, वीवो वी17 में कितना दम? पहली नज़र में…

Vivo V17 First Impressions: हैंडसेट निर्माता कंपनी वीवो ने मार्केट में अपने नए वीवो वी17 स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है, याद करा दें कि कुछ महीनों पहले Vivo V17 Pro को भारत में लॉन्च किया गया था। अन्य वीवो मॉडल की तरह इस फोन को भी मुख्य रूप से फोटोग्राफी के शौकीन यूज़र्स के लिए तैयार किया गया है। Vivo V17 Price in India की बात करें तो कंपनी ने भारत में वीवो वी17 की कीमत 22,990 रुपये तय की गई है। हमने Vivo V17 के साथ कुछ समय बिताया है तो आइए अब आपको Vivo ब्रांड के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं…

वीवो वी17 एक बड़ा स्मार्टफोन है जिसमें 6.44 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2400 पिक्सल) सुपर एमोलेड आईव्यू डिस्प्ले है। स्क्रीन के नीचे थोड़ा बॉर्डर भी है लेकिन स्क्रीन में दिया फ्रंट कैमरा ज्यादातर लोगों का ध्यान खींचेगा। Vivo V17 होल-पंच डिज़ाइन के साथ उतारा गया है लेकिन कटआउट स्क्रीन में दाहिनी तरफ दिया गया है।

गौर करने वाली बात यह है कि कैमरा कटआउट बहुत छोटा है। कैमरा के चारों तरफ सिल्वर रिंग है, आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने वीवो वी17 में स्क्रीन प्रोटेक्टर को भी फिट किया है। हमारे पास इस फोन का ग्लेशियर आइस वेरिएंट है, हमने कई अन्य हैंडसेट निर्माता कंपनियों के फोन देखे हैं जिन्हें व्हाइट फिनिश के साथ मिड-रेंज़ और प्रीमियम सेगमेंट में उतारा गया है, इसका मतलब इस सेगमेंट में अब इस फिनिश का इस्तेमाल आम बात हो गई है।

यह भी पढ़ें-  Vivo V17 लॉन्च हुआ भारत में, चार रियर कैमरे से है लैस

इस कलर वेरिएंट के अलावा Vivo V17 का एक डार्क मिडनाइट ओसियन वेरिएंट भी उतारा गया है। बात की जाए अगर वीवो वी17 के लुक की तो यह काफी स्लीक है। हालांकि यह बहुत प्रीमियम नहीं लगता है। इस प्राइस रेंज़ में आने वाले अन्य मॉडल ग्लास और मेटल के साथ आते हैं और प्लास्टिक बिल्ड वाले वीवो वी17 की तुलना में ज्यादा मजबूत लगते हैं।
 

vivo

कैमरा की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर कैमरा मॉड्यूल थोड़ा उभरा हुआ है। बायीं तरफ एक ही साइज़ में तीन कैमरा लेंस हैं, वहीं दाहिनी तरफ फ्लैश मॉड्यूल को जगह मिली है। वीवो वी17 के पिछले हिस्से पर 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसका अपर्चर एफ/ 1.8 है।

रियर कैमरा सेटअप में 120 डिग्री वाइड-एंगल 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी है, इसका अपर्चर एफ/2.2 है, इसके साथ बोकेह इफेक्ट के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा है और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी दिया गया है। Vivo के इस फोन में एफ/ 2.45 अपर्चर वाला 32 मेगापिक्सल का भी सेल्फी कैमरा है।

कैमरों के अलावा वीवो वी17 में मिड-रेंज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। हमारे यूनिट में 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है, भारतीय मार्केट में फिलहाल तो यही वेरिएंट उतारा गया है। Vivo V17 में जान फूंकने के लिए 4,500 एमएएच की बैटरी मिलेगी, रिटेल बॉक्स में 18 वॉट का चार्जर दिया गया है।
 

vivo

Vivo का दावा है कि नए जेनरेशन वाले इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तेज़ और पहले की तुलना में ज्यादा सटीक हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि वीवो ने डिजाइन के साथ अच्छा काम किया है। Vivo V17 मार्केट में कई अन्य हैंडसेट से मुकाबला करेगा, आपको समान हार्डवेयर और कैमरा कम पैसे खर्च कर भी मिल जाएंगे। कुछ मॉडल इस प्राइस सेगमेंट में फ्लैगशिप हार्डवेयर के आसापस वाले फीचर्स से लैस हैं।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो वीवो ब्रांड के इस स्मार्टफोन को मार्केट में Xiaomi, Realme, Samsung, Motorola ब्रांड के स्मार्टफोन से टक्कर मिलेगी जो कम कीमत में उपलब्ध हैं। हम जल्द रिव्यू में आपको फोन के डिज़ाइन, परफॉर्मेंस, कैमरा, बैटरी लाइफ आदि के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।


Source link

Total Page Visits: 21 - Today Page Visits: 1