Vivo U20 First Impressions in Hindi, वीवो यू20 में कितना दम? पहली नज़र में…

Vivo U20 First Impressions in Hindi: Vivo U10 को भारत में लॉन्च हुए अभी मुश्किल से दो महीने भी नहीं हुए हैं और अब कंपनी ने नए वीवो यू20 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। वीवो यू10 का अपग्रेड वर्जन है Vivo U20। बड़ी स्क्रीन, ज्यादा क्षमता वाली बैटरी और पावरफुल प्रोसेसर के साथ Vivo ब्रांड का यह स्मार्टफोन 15,000 रुपये से कम के प्राइस सेगमेंट में उतारा गया है। हमने वीवो यू20 के साथ कुछ समय बिताया है तो आइए अब आपको वीवो यू20 के बारे में बताते हैं…

नया वीवो यू20 स्मार्टफोन दिखने में Vivo U10 की तरह लगता है। फ्रंट में ज्यादा कुछ तो नहीं है लेकिन वाटरड्रॉप-नॉच में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। वीवो ब्रांड के इस स्मार्टफोन में Vivo U10 की तुलना में हाई रिजॉल्यूशन वाली बड़ी स्क्रीन मिलेगी। Vivo U20 में 6.53 इंच का डिस्प्ले (1080×2340 पिक्सल) है, वहीं वीवो यू10 में 6.35 इंच का एचडी+ (720×1544 पिक्सल) आईपीएस हेलो फुलव्यू डिस्प्ले है। फोन को हैंडल करना ज्यादा मुश्किल नहीं है लेकिन स्क्रीन के ऊपरी किनारों तक पहुंचने के लिए हाथ को थोड़ा स्ट्रेच करना पड़ता है।

डिस्प्ले के आसपास बॉर्डर पतले हैं, स्क्रीन तो ब्राइट है लेकिन हमें कलर्स थोड़े फीके लगे। हम रिव्यू के दौरान आपको डिस्प्ले के सामान्य यूसेज़, वीडियो और गेम खेलने के अनुभव के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। हमारे पास मौजूद यूनिट पर पहले से एडहेसिव स्क्रेच प्रोटेक्टर लगा हुआ है। इसके अलावा Vivo ब्रांड का इस स्मार्टफोन को Widevine L1 DRM सर्टिफिकेशन प्राप्त है।
 

vivo

वीवो ने अपने इस मॉडल में ग्रेडिएंट और पैटर्न डिज़ाइन नहीं दिया है। हमारे पास सिंपल सिंगल-टोन फिनिश वाला रेसिंग ब्लैक कलर वेरिएंट हैं। Vivo U20 का एक ब्लैज़ ब्लू कलर वेरिएंट भी भारत में लॉन्च किया गया है। मैटेरियल की बात करें तो प्लास्टिक का इस्तेमाल किया गया है, ग्लॉसी होने के बावजूद भी यह स्लिपरी नहीं है।

कैमरा मॉड्यूल के आसपास गोल्ड ट्रिम और फोन के बैक पैनल पर नीचे की तरफ गोल्ड से वीवो लिखा नज़र आ रहा है। Vivo U10 की तुलना में कैमरा मॉड्यूल का डिज़ाइन थोड़ा अलग है। फोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर समान है और हाथ सेंसर तक आसानी से पहुंच जाता है। Vivo U20 के पिछले हिस्से में तीन रियर कैमरे हैं, एक 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा सेंसर।

यह भी पढ़ें-  Vivo U20 भारत में लॉन्च, 5,000 एमएएच बैटरी और तीन रियर कैमरों से है लैस

कुल मिलाकर कंस्ट्रक्शन क्वालिटी और वीवो यू20 की फिनिश अच्छी है। यह थोड़ा वज़नदार लगता है क्योंकि इसका वज़न 193 ग्राम है और इसकी मोटाई 8.89 मिलीमीटर है। फोन के दाहिनी तरफ पावर और वॉल्यूम बटन दिए गए हैं तो वहीं ट्रे फोन के बायीं तरफ है, दो नैनो-सिम और माइक्रोएसडी कार्ड के लिए अलग से स्लॉट मिलेगा।

फोन के निचले हिस्से में टाइप-सी पोर्ट के बजाय माइक्रो-यूएसबी पोर्ट आपको थोड़ा निराश कर सकता है। इसके अलावा 3.5 मिलीमीटर ऑडियो जैक और स्पीकर दिया गया है। वीवो यू20 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, साथ ही वीवो यू20 में जान फूंकने के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी मिलेगी।

Vivo U20 Price In India की बात करें तो इसके 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,990 रुपये है। इसके 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,990 रुपये है। अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो वीवो यू20 में वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5 और जीपीएस सपोर्ट शामिल है। रिटेल बॉक्स में 18 वॉट का चार्जर मिलेगा।

15,000 रुपये से कम के बजट में Xiaomi का Redmi Note 8 Pro (रिव्यू) और Realme 5s स्मार्टफोन भी मिलते हैं। स्टॉक एंड्रॉयड पसंद करने वाले यूज़र को हो सकता है कस्टमाइजेशन का लेवल पसंद ना आए। एक बात जो हमें पसंद आई वह यह है कि हमारा रिव्यू नवंबर 2019 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच पर चलता है।

फनटच ओएस के वर्जन में सिस्टम-वाइड डार्क मोड शामिल है। पहली होमस्क्रीन के बायीं तरफ Jovi Smart Scene पेज़ पर आपको एक्टिविटी ट्रैकिंग, स्पोर्ट्स स्कोर और न्यूज़ जैसे विज़ेट्स दिखाई देंगे। आप थीम्स के साथ यूआई को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। हमारे यूनिट में Whatsapp, Facebook, डब्ल्यूपीएस ऑफिस, Dailyhunt, Gaana और Amazon जैसे ऐप्स पहले से ही इंस्टॉल हैं। हम जल्द ही रिव्यू में आपको कैमरा क्वालिटी, बैटरी लाइफ, डिस्प्ले क्वालिटी और परफॉर्मेंस के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।


Source link

Total Page Visits: 63 - Today Page Visits: 1