Support Me India – Big Indian Blog

Support Me India – By Jumedeen Khan Full Details In Hindi

वैसे तो आपने Support Me India के ब्लॉग को Visit ही किया होगा कभी न कभी , आज में Support me IndiA के Owner के बारे में बात करने जा रहा हु, जिनका नाम Jumeeden Khan है।

SupportMeIndia.com – यह ब्लॉग उन लोगों की मदद करने के लिए बनाई है जो लोग ऑनलाइन बिजनेस करना चाहते हैं, इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं या फिर इंटरनेट पर कुछ नया सीखना चाहते हैं। लोगों को इंटरनेट की जरूरी जानकारी हिंदी भाषा, यानी हमारी मातृभाषा में मुहैया कराएं और लोगों की मदद करने के साथ-साथ अपने देश की भाषा को भी बढ़ावा दें।

यह अपने देश के लोगों की मदद करें और देश के लिए कुछ करने की हमारी छोटी सी पहल है। इसलिए अपने इस ब्लॉग का नाम Support Me India (मेरे भारत को सपोर्ट करो) रखा है।

Support Me India – Big Indian Blog

Support Me India – Kya Hai

Support Me India – का मकसद उन लोगों की मदद करना है जो घर बैठे कमाई करना चाहते हैं। इसीलिए इस ब्लॉग पर हम ज्यादातर ऑनलाइन बिजनेस और ऑनलाइन पैसे कमाने की जानकारी शेयर किया गया है । ऐसे लोगों के लिए इन के वेबसाइट पर ऑनलाइन पैसे कमाने, ब्लॉगिंग, ब्लॉगिंग से पैसे कमाने, बिजनेस करने और इंटरनेट से जुड़ी नई नई जानकारी शेयर किया गया है ।

ब्लॉग को बनाने का उद्देश्य

  1. Free Blogging, SEO पर helping content शेयर करना ताकि new users भी Blogging सीख सकें।
  2. Online Bloggers कि मदद करना और लोगों को इंटरनेट से और नहीं करने के बारे में जानकारी देना।
  3. Hindi Bloggers (जो English नहीं जानते) के लिए हिंदी भाषा में Blogging Guidelines मुहैया कराना।
  4. इंटरनेट से संबंधित सभी जानकारी प्रदान करना, जो हम भारतीयों के लिए मददगार है और अभी तक इंटरनेट पर हिंदी भाषा में उपलब्ध नहीं है।

यह काफी नहीं है, इस ब्लॉगकू को बनाने का सबसे बड़ा मकसद है अपने देश और अपने देश के लोगों की मदद करना और हम पिछले 4-5 साल से यही कर रहे हैं।

SupportMeIndia – Kaise Bana Aur Kab Bana

सपोर्टमीइंडिया को 17 जुलाई 2015 को अलवर, राजस्थान के जुमेदीन खान द्वारा लॉन्च किया गया था।

यह एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर ब्लॉगिंग, ऑनलाइन पैसे कमाने, सोशल मीडिया, खुद की वेबसाइट बनाने, वेबसाइट को मैनेज करने, वेबसाइट ओनर और ब्लॉगर की मदद करने, लेटेस्ट और नई नई जानकारी वाले ट्यूटोरियल हिंदी में शेयर किए जाते हैं।

अगर आप इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन घर बैठे इनकम करना चाहते हैं तो यह वेबसाइट आपके लिए सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म है।

यूरोपियन देशों में बहुत से लोग इंटरनेट के जरिए हर महीने लाखों कमाते हैं तो हम भारतीय क्यों नहीं? मैं और आप सभी ऐसा कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको इंटरनेट से पैसे कमाने की Basic Information होनी चाहिए।

इस वेबसाइट पर आपको नेट के माध्यम से पैसे कमाने की बेसिक इनफॉरमेशन ही नहीं बल्कि पूरी जानकारी मिलेगी और आप की हर मुमकिन मदद की जाएगी। इस पर आपको 200+ टॉपिक्स की जानकारी मिलेगी।

आप इस वेब सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और हो सके तो इसके बारे में दूसरे लोगों को भी बताएं ताकि आपके साथ वह सभी भी इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी का लाभ उठा सकें।

Men behind Support Me India

दोस्तो अब हम बात करेंगे support me india के owner Jumedeen के बारे में, जो ब्लॉग की दुनिया मे मेरे सबसे बड़े motivator है।

वैसे Jumeeden Khan sir राजथान के अलवर शहर के रहने वाले है, इन्होंने अलवर के ही B.S.R gov Arts college से पढ़ाई की है ।

इन्होंने Blogging की दुनिया मे 2015 में कदम रखा था, शुरू में इन्होंने 3 ब्लॉग पर Blogging करना शुरू किया था।

  • SupportMeIndia.com
  • SupportMeHindi.com
  • SupportMeWorld.com

अगर डोमेन Booking कि बात की जाए तो Supportmeindia.com को 28 October 2015 को book किया गया था, और आज दिनांक 13 दिसम्बर 2019 में इसकी alexa रैंकिंग 29,180 है ,

Support Me India – Big Indian Blog

आप ऊपर screenshot में देख सकते है , की Support me india को लोग कितना पसन्द करते है , हालांकि पता नही क्यों कुछ दिनों से SMI की alexa रैंकिंग में गिरावट हुई है।

अगर बाकी के डोमेन की बात की जाए तो अब वो domain expire हो चुके है , शुरू में तो वो तीनो domain काम कर रहे थे, पर बीच मे पता नही क्यों छोड़ दिया, अब तो support me world ओर support me hindi वाले डोमैन expire हो चुके है।

इस टाइम पर उनकी Support me india वाली website ही पॉपुलर है उनकी ओर भी website है, जिनपर वो काम करते है पर वो बाकी की website को secrete रखे हुए है,

Support Me India – Income

Supportmeindia par mostly Google Adsense, Affiliate Marketing, Website and blog developing, Designing and apni kuch or services se earning hoti hai. Agar aap iske bare me details se janna chahate hai to blog ki income report check kar sakte hai.

Supportmeindia All income report month by month:-

Yaha main SMI latest income report articles links add kar raha hu.

India ke hindi bloggers ki help karna or unhe blogging me success dilane me apni or se acha paryash karna hi supportmeindia ka main mission hai.

Who is: Jumedeen khan

Jumedeen khan

Name: Jumedeen khan (Jdk)

Born: 5 January 1994

Nationality: Indian

Residence: Alwar, Rajasthan, India

Education: Government College Alwar, University of Rajasthan.

Hobby: Helping people, Do Something New and Special in the World.

Support Me India Relation:

  • Founder and Owner of Support Me India.
  • Company Boss and CEO.
  • Worked for new people that realy want mak money via blogging.

 Websites:

Contact:

1. Social Media:

2. Email Address:

  • admin[at]supportmeindia.com

SupportMeIndia – Ke Liye Kuch Mere Words

ब्लॉग्गिंग का काफी नाम सुना था मै वेबसाइट भी बनाया हुआ था समय भी काफी बर्बाद किया उसके बाद मैंने एक आर्टिकल सर्च की गूगल पे की ब्लॉग कैसे करे तो मुझे SupportMeIndia की वेबसाइट पे इससे रिलेटेड एक आर्टिकल दिखा फिर मैं SupportMeIndia का रेगुलर विजिटर हो चूका था आर्टिकल को पढ़ते पढ़ते एक ब्लॉग्गिंग की आईडिया मिलने लगी थी और SEO रैंकिंग आर्टिकल कैसे लिखते है और TABLE OF CONTENT जैसी बहुत सी जानकारी लेने के बाद मैं अपने JUGADUTECH.IN पे दुबारा से एक्टिव हुआ समय था अक्टूबर 2019 और ये आर्टिकल मैं सिर्फ दो महीने बाद लिख रहा हूँ और मुझे ये भी पता है की ये जरुर गूगल पे सर्च बार में दिखेगी और ये सारी मेहनत का कमाल SupportMeIndia और कुछ अलग वेबसाइट के जरिये मिली हुयी है

Conclusion

ये था आज का पोस्ट जिसमे मेने Support me india के बारे में आपको बताया , आपने अगर अभी तक Support Me india का ब्लॉग नही पढ़ा है, तो एक बार जरूर पढ़ें। Read SMI Blog

आशा करता हु पोस्ट पसन्द आया होगा , ओर अपने दोस्तों को भी शेयर करे। थैंक यू फ़ॉर विजिटिंग JugaduTech – hindi Technology Blog !

Total Page Visits: 820 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply