Samsung Galaxy A50s में कितना दम? पहली नज़र में…

इन दिनों स्मार्टफोन मार्केट में पुराने हैंडसेट के हार्डवेयर में आमूल-चूल बदलाव करके नया फोन उतारना ट्रेंड में है। Samsung Galaxy A50s इसी रणनीति का हिस्सा है। सैमसंग इन दिनों अपनी गैलेक्सी ए सीरीज़ और गैलेक्सी एम सीरीज़ के स्मार्टफोन के अपग्रेड मार्केट में उतार रही है। इसी बहाने सैमसंग भारतीय मार्केट में रियलमी, शाओमी और वीवो जैसी चीनी कंपनियों की बढ़ती लोकप्रियता को चुनौती देना चाहती है। सैमसंग गैलेक्सी ए50एस इस साल फरवरी में लॉन्च किए गए सैमसंग गैलेक्सी ए50 का अपग्रेड है। नया फोन ज़्यादा पावरफुल कैमरा हार्डवेयर, अपग्रेडेड प्रोसेसर और सैमसंग पे सपोर्ट के साथ आता है। हमें सैमसंग गैलेक्सी ए50एस के साथ वक्त बिताने का मौका मिला है। पहली नज़र में हमें यह फोन कैसा लगा? आइए बताते हैं…

सैमसंग गैलेक्सी ए50एस आपका ध्यान अपनी ओर खींचेगा। वजह है ग्लॉसी रियर पैनल जो प्रिज़्म जैसे डिज़ाइन के साथ आता है। बैकपैनल ऐसा है कि अलग-अलग हिस्सों पर रोशनी पड़ने पर अलग-अलग रंग दिखाई देते हैं। हमारे हिसाब से रिफ्लेक्टिव प्रोफाइल और फ्लैशी कलर स्कीम के लिए आपको प्रिज़्म क्रश वॉयलेट वेरिएंट चुनना चाहिए। वैसे, आपके पास प्रिज़्म क्रश ब्लैक और प्रिज़्म क्रश व्हाइट विकल्प भी हैं।

प्रिज़्म डिज़ाइन निखर कर सामने आता है। लेकिन ग्लास पैनल के कारण फोन पर आसानी से उंगलियों के निशान पड़ जाते हैं। बिल्ड क्वालिटी बेहद ही सॉलिड है। कॉम्पेक्ट बिल्ड के कारण ग्रिप अच्छी रहती है। कर्व्ड रियर पैनल और फ्रेम एक-दूसरे में बेहद ही स्मूथ मिलते हैं। इस कारण से सैमसंग गैलेक्सी ए50एस प्रीमियम अनुभव देता है।
 

galaxy

नए Samsung फोन में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2340 पिक्सल) सुपर एमोलेड इनफिनिटी यू डिस्प्ले है। इस पर वाइब्रेंट कलर्स आते हैं। ब्राइटनेस आउटपुट भी बेहतरीन है और सूरज की रोशनी में स्मार्टफोन पर देखने में दिक्कत नहीं होती। हालांकि, इस हैंडसेट का इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर इसी प्राइस रेंज के बाकी हैंडसेट के सेंसर से थोड़ा धीमा है।

Samsung Galaxy A50s में 10एनएम एक्सीनॉस 9611 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। प्रतीत होता है कि सैमसंग गैलेक्सी ए50 में इस्तेमाल किया गया एक्सीनॉस 9610 प्रोसेसर का अपग्रेड है। फोन 6 जीबी तक रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज से लैस है। फोन में एंड्रॉयड पाई पर आधारित वन यूआई दिया गया है। गैलेक्सी ए50एस में एनएफसी पर आधारित सैमसंग पे भी है।

हमारे अनुभव वन यूआई के साथ बेहतरीन था। इसकी गेमिंग और मल्टीटास्किंग परफॉर्मेंस के बारे में हम आपको रिव्यू में विस्तार से बताएंगे।

Samsung ने गैलेक्सी ए50 के कैमरा हार्डवेयर को अपग्रेड किया है। गैलेक्सी ए50एस में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। याद रहे कि गैलेक्सी ए50 को 25 मेगापिक्सल कैमरे के साथ मार्केट में उतारा गया था। हैंडसेट में 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर दिया गया है।
 

Galaxy

कंपनी ने गैलेक्सी ए50एस में नाइट मोड भी दिया है। पहली बार इस फीचर को गैलेक्सी ए सीरीज़ का हिस्सा बनाया गया है। इसके साथ वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए सुपर स्टेडी मोड भी है। गैलेक्सी ए50एस की बैटरी 4,000 एमएएच की है। रिटेल बॉक्स में कंपनी ने 15 वॉट का फास्ट चार्जर भी दिया है।

22,999 रुपये की शुरुआती कीमत वाले गैलेक्सी ए50एस की भिड़ंत रेडमी के20, पोको एफ1 और वीवो वी15 प्रो जैसे हैंडसेट से होगी। देखा जाए तो कीमत के हिसाब से फोन बहुत ज्यादा कुछ ऑफर नहीं करता। लेकिन हम इस पर कोई भी फैसला सैमसंग गैलेक्सी ए50एस के रिव्यू में सुनाएंगे।

 


Source link

Total Page Visits: 67 - Today Page Visits: 1