ONLINE PAISE KAISE KAMAYE

इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके (Online Paise Kaise Kamaye)

आज के टाइम में Online पैसा कमाना काफी easy हो चुका है। छोटे बच्चे से लेकर बूढ़े तक Online घर बैठे easy से अपनी रुचि के अनुसार पैसा ीर्ण कर सकते है। घर बैठे पैसे कैसे कमाए – Asan Tarike 2020, Mobile से पैसे कैसे कमाएं, घर बैठे पैसे कमाने के टिप्स एंड ट्रिक्स , ये सर्च करते है Google में तो जानिए कैसे घर बैठे करना चाहते हैं काम? घर से ही रुपये कमा सकते जो सबसे बेस्ट तरीका है,

इन्टरनेट से पैसा कमाने के Best तरीका (ONLINE PAISE KAISE KAMAYE)

How to earn money online – अगर आप भी Online घर बैठे पैसा kamane के बारे में सोच रहे हैं तो आज का हमारा ये article आपको पूरा जरूर पढ़ना चाहिए। क्योंकि, आज के इस post में हम आपको Online पैसा कमाने के लिए कमाल की website के बारे में बताने वाले हैं। आज के लेख में बताए गए website से घर की औरतें भी Online पैसा कमा सकती है। तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि आखिर वह कौन से website है जहां से आप घर बैठे अपनी रुचि के अनुसार पैसा कमा सकते हैं।

GOOGLE से पैसे कैसे कमाए? HOW TO MAKE MONEY FROM GOOGLE?

Online पैसा कमाने के लिए यह एक भरोसेमंद platform है। पैसा कमाने का सबसे best तरीका एक website चला कर और उसमें Google AdSense के विज्ञापन डालना है। कोई छोटा बच्चा जिसे लेखन का skills है, तो वहां एक blog चला सकता है, और वह अपनी interest को प्रकाशित कर सकता है। घर की औरतें भी blog शुरू कर सकती है। साथ ही वह kitchen के बारे में भी अच्छे articles लिख सकती है।

जब आप website चलाते हैं तो आपकी site केवल Google ads के लिए eligible होगी। यदि आपका blog या website भविष्य में popular हो जाती है, तो आप संपर्क के माध्यम से अपनी site पर adhik Advertisers और Sponsors को डाल सकते हैं। अगर आपका blog या website in the future काफ़ी popular हो जाता है, तो आप वहां पर भी किसी के product को promote करके भी पैसा कमा सकते हैं।

HOW TO MAKE MONEY FROM GOOGLE
HOW TO MAKE MONEY FROM GOOGLE

AFFILIATE MARKETING से पैसे कैसे कमाए? How to earn money from AFFILIATE MARKETING?

अगर आप marketing में interested रखते हैं तो आपको Affiliate Marketing जरूर करना चाहिए। इस marketing को करने के लिए आपको कोई भी पैसा invest करने की जरूरत नहीं है। किसी भी बड़ी company जैसे कि Amazon, Flipkart, etc… के product को आप लोगों तक पहुंचा कर “Buy” करवाते हो तो आपको उस product से कुछ “commission” मिल जाता है। आपके पास केवल एक smartphone होगा तो भी आप यह marketing कर सकते हैं।

अगर आपके social account पर followers ज्यादा है तो आप Affiliate Marketing से काफी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। और यह पैसा आपके bank account में भेजा जाता है। जितना traffic आप Google adsense पर लाते हो उतना ही traffic अगर आप Affiliate पर लाओगे तो आप 2x ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। साथी आज का टाइम में भी ऐसा है कि सभी लोग marketing करना चाहते हैं। अगर आप Amazon Affiliate या फिर Flipkart Affiliate करके उनके product को लोगों तक Buy करवा सकते हैं, तो आपको यह Affiliate Marketing जरूर से करना चाहिए।

FIVERR से पैसे कमाए? Earned money from FIVERR?

पैसा कमाने का cheap और easy तरीका fiverr website का उपयोग करना है। यहां, आपके काम को अक्सर संदर्भित किया जाता है। इस site पर आपको जो काम पसंद हो वह आप कर सकते हैं। जैसे कि आपको कोई पेंटिंग में interest है, तो आप एक खूबसूरत painting बना सकते हैं जैसे मैं “10$ में आपकी picture को चित्रित करूंगा” और जब लोग आपको order देते हैं तो आप उनसे details प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपको कोई order देता है तो आपको उसकी painting दिए गए समय के भीतर पूरी करनी होगी। अगर आपने painting कम्पलीट कर ली है तो आप इसे खरीदार को स्कैन की गई छवि के रूप में present कर सकते हैं। याद रखें, जब आपका buyer आपकी painting से निश्चित हो तो आपको उसके पास से एक अच्छे रूप में “Feedback” लेकर “Ratting” करवानी है। और यह रेटिंग आपके अगले नए खरीदारों का स्वागत कर सकती है। क्योंकि, Fiverr.com site पर कोई भी खरीदार rating और उसके Feedback देखकर ही आपको order देगा। आपका order पूरा होते ही आप 10$ कमाएंगे जहां आपके हाथ में 8$ मिलेंगे और शेष 2$ को Fiverr द्वारा commission के रूप में लिया जाएगा।

FREELANCE से पैसे कमाए? Earned money from FREELANCE?

क्या आपकी study खत्म हो गई है, और अभी भी आपको कोई जॉब या वर्क नहीं मिल रहा तो अब आप अपनी पसंद की रूचि के according job कर सकते हैं। आप freelancer.com पर कोई भी job कर सकते हैं, और मुट्ठी भर पैसा easily Online कमा सकते हैं। Freelancer में आप जिस भी नौकरी में interest रखते हैं, वह आप कर सकते हैं। जो व्यक्ति अपना काम पूरा करना चाहता है तो वह freelancer.com पे job करने वाले लोगों के पास आता है। यहां पर आपको अपने आप का वर्णन करना है कि आपके पास कितना कौशल्य है। आपके skills और experience के आधार पर लोग आपको काम पर रख सकते हैं। जैसे ही आपको एक order मिलेगा तो आपके skills और experience की प्रतिष्ठा Day By Day बढ़ेगी। अगर आपके पास कोई भी वर्क नहीं है, और आप घर पर ऐसे ही बैठे रहते हो तो आपको freelancer वेबसाइट पर जरूर से जाना चाहिए।

जो लोग अपना काम पूरा करना चाहते हैं वह Freelance पर श्रcategory और skill के आधार पर लोगों को खोजते हैं। Freelance पर आप data entry की jobs करके काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Total Page Visits: 393 - Today Page Visits: 1