OnePlus 7 Hands On, वनप्लस 7 में कितना दम? पहली नज़र में…

इसमें कोई दो राय नहीं है कि मंगलवार को कंपनी द्वारा आयोजित इवेंट में OnePlus 7 Pro पर सबकी नजरें टिकी थीं लेकिन हमें लगता है कि OnePlus 7 भी एक ऐसा स्मार्टफोन है जो उत्साहित करने वाला है क्योंकि इसे आकर्षक कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। गैजेट्स 360 की टीम भी बेंगलुरु में आयोजित लॉन्च इवेंट पर मौजूद था जहां कंपनी ने OnePlus 7 Pro और नए Bullets Wireless 2 ईयरफोन के बारे में जानकारी देने में सबसे अधिक समय लिया और फिर सबसे अंत में OnePlus 7 से पर्दा उठाया गया था।

OnePlus 7 Pro की तुलना में OnePlus 7 ज्यादा रोमांचक नहीं है, लेकिन एक बात है जो सभी का ध्यान अपनी ओर खींचती है वह है इसकी शुरुआती कीमत। सिर्फ 32,999 रुपये में OnePlus 7 में उसी प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो OnePlus 7 Pro में है, यानी स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट। कई लोगों के लिए इसे खरीदने के लिए यह पर्याप्त कारण होगा। हमने लॉन्च इवेंट के दौरान मिरर ग्रे और रेड कलर वेरिएंट के साथ कुछ समय बिताया है, आइए अब आपको इसके बारे में जानकारी मुहैया कराते हैं।

वनप्लस दिखने में OnePlus 6T जैसा है। OnePlus 7 में इयरपीस के लिए दी गई ग्रिल चौड़ी है, इसके अलावा दोनों फोन में अंतर बता पाना थोड़ा कठिन है। वनप्लस काफी हल्का फोन है, पहले तो ऐसा लगा कि यह हल्का हमें ही लग रहा है क्योंकि पिछले दिनों हमने इसकी तुलना में थोड़े वज़नदार OnePlus 7 Pro को इस्तेमाल किया था।
 

OnePlus

हालांकि, अगर इसके स्पेसिफिकेशन पर नज़र डालें तो आपको पता चलेगा कि OnePlus 6T की तुलना में OnePlus 7 थोड़ा हल्का स्मार्टफोन है। दोनों ही कलर वेरिएंट ग्लॉसी हैं जिस वजह से उंगलियों के निशान आसानी से पड़ जाते हैं। अगर आप फोन को बिना केस या कह लीजिए कवर के इस्तेमाल करेंगे तो फोन पर उंगलियों के निशान आसानी से पड़ जाएंगे।

OnePlus 7 के दो कलर वेरिएंट हैं लेकिन हमें लगता है कि इसका रेड वेरिएंट ज्यादा आकर्षक है। OnePlus 7 Pro के कुछ सबसे महत्वपूर्ण फीचर्स कंपनी ने अपने किफायती वनप्लस 7 में भी दिए हैं जैसे कि यूएफएस 3.0 फ्लैश स्टोरेज, स्टीरियो स्पीकर्स, डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट और अपग्रेडेड इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर।

हम लॉन्च इवेंट के दौरान वेन्यू पर इसके स्पीकर्स को टेस्ट नहीं कर पाएं तो हमें इनके बारे में आपको विस्तार से जानकारी हमें रिव्यू यूनिट मिलने के बाद ही दे पाएंगे। वनप्लस 6टी की तुलना में सेकेंडरी कैमरा में थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। याद करा दें कि OnePlus 6T में कंपनी ने 20 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया था लेकिन OnePlus 7 में आपको 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिलेगा। देखने वाली बात यह होगी कि ये कैसे पोर्टेट मोड में तस्वीर खींचने पर तस्वीर को प्रभावित करता है।
 

OnePlus

OnePlus 7 की डिस्प्ले वनप्लस 6टी के समान है। इसकी ब्राइटनेस और कलर रीप्रोडक्शन भी अच्छा है। OnePlus 7 Pro की तरह वनप्लस 7 भी ऑक्सीजनओएस 9.5 पर चलता है। इसमें आपको इन-बिल्ट स्क्रीन रिकॉर्डर और ज़ेन मोड मिलेगा हालांकि इसमें Fnatic गेमिंड मोड नहीं है। वनप्लस 7 प्रो की तरह OnePlus7 में भी वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट नहीं दिया गया है।

वनप्लस 7 स्मार्टफोन 20 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा तो वहीं कंपनी ने OnePlus 7 Pro में 30 वॉट की Warp Charge फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी सपोर्ट है। यदि आप OnePlus 6T इस्तेमाल करते हैं तो OnePlus 7 में अपग्रेड करना आपके लिए फायदे का सौदा नहीं होगा क्योंकि इसके ज्यादातर अपडेट इंक्रीमेंटल हैं।

हमें उम्मीद हैं कि हमारी रिव्यू यूनिट जल्द आ जाएगी। हम टेस्ट करने के बाद आपको OnePlus 7 के रिव्यू में इसकी परफॉर्मेंस, बैटरी लाइफ, डिस्प्ले, बिल्ड क्वालिटी समेत अन्य चीजों के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराएंगे।


Source link

Total Page Visits: 57 - Today Page Visits: 2