नकली पीएम Cares Fund यूपीआई आईडी Internet पर धोखा: सावधान!

देश के प्रधानमंत्री Narendra Modi ने coronavirus की महामारी के खिलाफ लड़ाई करने के लिए शनिवार को नागरिक सहायता और Emergency स्थिति निधि में राहत की घोषणा की जिसमें दावा किया है, कि भारत में रहने वाले हर एक नागरिक अपनी ओर से coronavirus महामारी में fund दे। कई सारे celebrities और great individuals ने फण्ड की बड़ी राशि दान की है।

इस fund की रचना को दुर्भाग्य से एक लूट के रूप में देखा गया है। हमें मिली जानकारी के मुताबिक internet पर kuch ऐसे ढोंगी लोगों ने fund के नाम से फर्जी upi आईडी बनाई है।

Central Government और State Bank of India ने पहले ही लोगों को इन fake UPI आईडी के बारे में चेतावनी देखकर alert किया है। यह fake यूपीआई आईडी धन इकट्ठा करने के उद्देश्य बनाई गई है। आप सभी लोगों को इस fake आईडी से बच के रहना है। अगर आप लोग सरकार को fund देना ही चाहते हैं तो official government वेबसाइट पर जाकर दे सकते हो। या फिर आप PAYTM के माध्यम से भी coronavirus pandemic का फंड जमा कर सकते हैं।

PIB FACT CHECK

Indian government ने PIB FACT Check Twitter के माध्यम से यह भी स्पष्ट किया गया है कि दान देने के लिए सही UPI आईडी pmcares@sbi है। इस fund का विवरण आधिकारिक वेबसाइट www.pmindia.gov.in पर चेक किया जा सकता है। State Bank of India की आधिकारिक वेबसाइट onlinesbi.com के माध्यम से राशि का योगदान किया जा सकता है।

फंड देते वक्त आपको अपना name, address, email ID और PAN card number जैसे विवरण देने होंगे। payment करने के लिए आप debit card, credit card, net banking जैसे माध्यम का उपयोग कर सकते हैं। दान में दी गई राशि को 1961 की धारा 80 के तहत income tax से छूट दी जाएगी।

हम Aapko बता देना चाहेंगे Ki इस फंड के अध्यक्ष Desh के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है और Iske सदस्यों में रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री शामिल है।

Total Page Visits: 188 - Today Page Visits: 2