Blogger Me SEO Karne Ke Faayde | Seo Best Tips

Blogger Me SEO Karne Ke Faayde | Seo Best Tips

What Is SEO….?

हम जब Blog में New Post लिखते है तो हमे इसकी पुरी जानकारी होनी चाहिए की किस तरह की post को search engine जल्दी show करता है


New Blogger के लिए SEO friendly post लिखने की जानकारी बहुत ही जरुरी है…!!!


इससे हम किसी भी post से 40% और ज्यादा traffic पा सकते है आज इस post में हम इसी के बारे में बात करेंगे की blog की Post को SEO Friendly कैसे बनाए?

1. Post URL link:

Permalink का post को search engine ranking में लाने का सबसे अहम role होता है मगर permalink use करने का भी तरीका होता है जिन्हें follow करके post की ranking और increase कर सकते हैं।

  • Permalink 50 character से ज्यादा का ना हों।
  • Post title में से stop words को remove कर दीजिए example – A, An, The.
  • Permalink में कम से कम एक keywords जरुर होना चाहिए।

2. Use Keyword in Post:

Keyword SEO ranking के लिए सबसे ज्यादा important होते है search engine keyword पर सबसे पहले ध्यान देता है post लिखते समय post से related popular keyword जरुर use करें।

लेकिन एक ही keyword को 10 बार से ज्यादा repeat न करें। Post keyword post title से related होना चाहिए जिससे search engine keyword से post को जल्दी index करता हैं।

4. Related Post:

आपने दुसरो के blog में देखा होगा की post के निचे 2 से 4 तक related post होती है अगर आपके blog में नहीं है तो आप ऐसी template use करे जिसमे related post का option हों।

क्युकी users post को open करके सबसे पहले related post को देखता है की कोई इससे भी अच्छी post मिल जाए visitors को एक post पर दूसरी posts पर ले जाने के लिए सबसे अच्छा तरीका हैं।

5. Popular Post Title:

Blog की traffic बढ़ाने और search engine ranking में लाने का या कारगर तरीका है जहा तक हो सके ऐसे topic पर post करे जो search engine में सबसे ज्यादा search की जाती हों।

इन्टरनेट पर उस post पर बहुत कम blogger ने post लिखी हों इसके लिए आप एक बार post topic को google में search कर के देख सकते हो की इससे related कितनी post पहले से internet पर मौजूद हैं।

Post लिखते time post को search engine में कैसे show करना है इसके लिए हर post में search description add करें। Search description में 160 words में post के बारे में लिखे जिससे visitors उस पर click करके आपकी website पर आ सके।

Request to Visitors:

” आपको ये post अच्छी लगी होगी इस post को share जरुर करें। Blog को सब्सक्राइब जरुर करें and social media पर contact करें इस post के बारे में comment करें।

Post के last में visitors से post को share करने के लिए request करे क्युकी social media network पर share की गई post को search engine बहुत जल्द index करता हैं।

अगर कोई user आपकी request को accept करके आपकी post को share करता है तो इससे आपको और भी visitors मिलते हैं जिससे आपको कुछ फायेदा तो होगा।

मुझे उम्मीद है आप इस post के step follow करके अपने blog की हर post को SEO friendly बना सकते हों और अपने blog की post को search engine में भी जल्द और सबसे आगे show करा सकते हों।

Total Page Visits: 197 - Today Page Visits: 1