हॉनर 6एक्स की पहली झलक

हुवावे टर्मिनल का ऑनलाइन ब्रांड हॉनर धीरे-धीरे भारतीय मार्केट में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहा है। अब कंपनी ने जानकारी दी है कि वह हॉनर 6एक्स को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लॉन्च कर रही है। हमें इस फोन की पहली झलक पिछले साल अक्टूबर महीने में मिली थी जब इसे चीन में लॉन्च किया गया। अब सीईएस 2017 में घोषणा की गई है कि इसे जल्द ही अन्य मार्केट में भी उपलब्ध कराया जाएगा जिसमें भारत भी शामिल है।

हॉनर 6एक्स के दो वेरिएंट आएंगे। एक 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस होगा और दूसरे में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज होगी। हमें उम्मीद है कि 3 जीबी रैम वाले वेरिएंट को भारत में 15,000 रुपये से कम कीमत में बेचा जाएगा। दोनों ही वेरिएंट ग्रे, सिल्वर और गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे। हमने सीईएस की घोषणा से पहले मुंबई में हैंडसेट की चीनी यूनिट के साथ थोड़ा वक्त बिताया। अब हम अपने अनुभव को आपके साथ साझा करेंगे। इस स्मार्टफोन युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस फोन में दो रियर कैमरे हैं।

हॉनर 6एक्स में मेटल बैकपैनल है। इसके किनारे घुमावदार हैं, लेकिन इस पर दाग आसानी से लग जाते हैं। फ्रंट पैनल की बनावट ऐसी है कि हॉनर 6एक्स मजबूत होने का एहसास देता है। 5.5 इंच के स्क्रीन के बावज़ूद इसे एक हाथ से इस्तेमाल करने में दिक्कत नहीं होती। इसमें आपको ऑनस्क्रीन एंड्रॉयड नेविगेशन बटन मिलेंगे। डिज़ाइन में कुछ भी अद्भुत नहीं है। लेकिन यह दिखने में अच्छा लगता है और संतुष्टि का एहसास देता है।

दायीं तरफ दिए गए पावर और वॉल्यूम बटन तक पहुंचना आसान है। फिंगरप्रिंट सेंसर बैकपैनल पर है, कैमरा लेंस के ठीक नीचे। हाइब्रिड सिम ट्रे बायीं तरफ है। इसका मतलब है कि आप दूसरे सिम और माइक्रोएसडी कार्ड में से एक को ही इस्तेमाल कर सकेंगे। एक स्पीकर और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट हैंडसेट के निचले हिस्से में है। और 3.5 एमएम वाला ऑडियो सॉकेट टॉप पर है।
 

Honor

हॉनर 6एक्स ईएमयूआई 4.1 पर चलता है जो एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित है। आपको कई ऐप पहले से इंस्टॉल मिलेंगे। इस वजह से यूज़र इंटरफेस थोड़ा भरा-भरा होने का एहसास देता है। वहीं, कस्टम आइकन और ग्राफिक्स को बेहद ही साधारण और पॉलिश्ड रखा गया है। इस कारण से इसे इस्तेमाल करना और आसान है। नोटिफिकेशन ड्रॉअर को बहुत कस्टमाइज़ किया गया है।

परफॉर्मेंस अच्छी है। लेकिन हम आखिरी फैसला बेंचमार्क टेस्ट करने के बाद ही सुनाएंगे। आपको 3340 एमएएच की बैटरी भी मिलेगी।

5.5 इंच का फुल-एचडी स्क्रीन बेहद ही शार्प और सेचुरेटेड है। इसके साथ हमारा अनुभव संतोषजनक रहा। रियर हिस्से पर एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और दूसरा 2 मेगापिक्सल का। दूसरे सेंसर का इस्तेमाल डेप्थ सेंसिंग के लिए होगा। इसकी मदद से हॉनर 6एक्स का कैमरा ऐप फोटो खींचने के बाद तस्वीरों में कई किस्म के बदलाव करने की सुविधा देता है। यह क्लोज़ अप शॉट में सबसे अच्छा काम करता है। हम कैमरे की परफॉर्मेंस के बारे में रिव्यू में विस्तार से बताएंगे।

हॉनर 6एक्स की भिड़ंत कई बेहतरीन फोन से होगी, लेकिन ऐसा लगता है कि यह फोन भी लोकप्रिय होगा। गैजेट्स 360 के रिव्यू का इंतज़ार कीजिए जिसमें हम आपको हॉनर 6एक्स की खूबियों और कमियों के बारे में बताएंगे।


Source link

Total Page Visits: 79 - Today Page Visits: 1