कार बीमा आमतौर पर क्या होता है? | सभी राज्य का बीमा

तो आप अपनी कार के लिए ऑटो बीमा का चयन करने के लिए तैयार हैं।

कहां से शुरू करें?

अपने विकल्पों के बारे में सीखना एक अच्छा विचार है। यहां कुछ अलग प्रकार के कवरेज दिए गए हैं, जिन्हें आप अपनी पॉलिसी में शामिल कर सकते हैं। आइए ऑटो देयता के साथ शुरू करें, जो कि अधिकांश राज्यों में कानून द्वारा आवश्यक है। यदि आपके द्वारा किए गए किसी दुर्घटना में किसी को चोट लगी है,

तो शारीरिक चोट देयता कवरेज आपकी कानूनी फीस का भुगतान करने में मदद करता है यदि आपके साथ घायल व्यक्ति के मेडिकल बिल और खोए हुए वेतन पर मुकदमा चलाया जाता है। यदि आप अपने वाहन के साथ किसी अन्य व्यक्ति की संपत्ति को नुकसान पहुंचाते हैं, तो संपत्ति क्षति देयता कवरेज मरम्मत या प्रतिस्थापन के लिए दूसरे पक्ष की प्रतिपूर्ति में मदद कर सकती है।

अगला –

चलिए उस कवरेज को देखें जो आपके कार खर्चों का भुगतान करने में मदद करता है यदि आप कार दुर्घटना में घायल हुए हैं। उस राज्य के आधार पर जहां आप रहते हैं, आपके पास व्यक्तिगत चोट संरक्षण या चिकित्सा भुगतान कवरेज खरीदने का विकल्प हो सकता है। ये एक दुर्घटना के बाद डॉक्टर या अस्पताल के बिलों का भुगतान करने में मदद कर सकते हैं। एक अन्य प्रकार UNinsured और UNDERinsured Motorist कवरेज है।

यदि आप एक ऐसे ड्राइवर से टकराते हैं, जिसके पास कार बीमा नहीं है, तो दुर्घटनाग्रस्त मोटर चालक कवरेज आपके मेडिकल बिलों का भुगतान करने में मदद करता है और इस पर निर्भर करता है कि आप कहां रहते हैं, दुर्घटना के बाद आपकी संपत्ति की मरम्मत। समान मोटर चालक कवरेज इसी तरह काम करता है।

यह आपके मेडिकल खर्चों का भुगतान करने में मदद करता है यदि आप एक ड्राइवर से टकराते हैं जिसकी देयता सीमाएं दुर्घटना के बाद आपके बिलों का भुगतान करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। और फिर ऐसे कवरेज होते हैं जो आपकी कार क्षतिग्रस्त होने पर मदद करते हैं। मान लीजिए कि आपको किसी अन्य कार या वस्तु से टक्कर के बाद अपने वाहन को बदलने या मरम्मत करने की आवश्यकता है। टक्कर कवरेज उन लागतों का भुगतान करने में मदद करता है।

क्या होगा अगर आपकी कार दुर्घटना के अलावा किसी और चीज से क्षतिग्रस्त हो गई? व्यापक कवरेज चोरी, जानवरों, गिरने वाली वस्तुओं या आग जैसी चीजों से क्षतिग्रस्त होने पर आपकी कार की मरम्मत या बदलने में मदद करता है। अंत में, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक प्रकार के कार बीमा कवरेज की एक सीमा होती है,

जो कि आपके बीमाकर्ता द्वारा कवर किए गए दावे के लिए अधिकतम राशि होगी। और, कुछ कवरेज में कटौती योग्य है, जो कि एक कवर किए गए दावे की ओर आपकी जेब से भुगतान की गई राशि है। कोई सवाल? अपने एजेंट के पास इस बारे में अधिक जानने के लिए पहुंचें कि आपके लिए किस प्रकार का कवरेज सबसे अच्छा हो सकता है।

Total Page Visits: 354 - Today Page Visits: 2